Home Page

States of India

Hindi Literature

Religion in India

Articles

Art and Culture

 

वार्षिक राशिफल,

भविष्यफल 2017

 

 

मेष- मेष राशि वालों लोगों के लिए यह वर्ष शुभाशुभ मिश्रित फल देगा। कुछ परेशानियों के साथ भाग्योन्नति के अवसर प्राप्त होगें। पिता से पुत्र को लाभ, राज्य सम्मान का फायदा होगा। आमदनी के अच्छे साधन प्राप्त होगें। लाभ की स्थितियों में सुधार होगा। भाई और बहनों से संबंध मजबूत होगा। धार्मिक कार्यों में अरूचि होगी। शत्रुओं पर दैवयोग से विजय प्राप्त होगी। उन्नति तथा प्रगति के मार्ग में कभी अड़चन मिलेगा। आय के मार्ग में कुछ विघ्न रहेगा। पारिवारिक सदस्यों से मतभेद की स्थितियाँ बनेगी। अचल सम्पति का लाभ और सामाजिक क्षेत्र में मान सम्मान बढ़ेगा।
वृष- वृष राशि वाले लोगों के लिए यह वर्ष सामान्य सफलता दायक रहेगा। कुछ विशेष परेशानियों से मानसिक तनाव बढ़ सकता है। पिता से मतभेद बढ़ सकता है। धार्मिक कार्यों के प्रति उदासीनता रहेगी। मान सम्मान में कमी होगी। सन्तान द्वारा सुख की अनुभूति करेंगे। यश, मान पद, प्रतिष्ठा की कमी से मन अशांत होगा। वाणी पर संयम जरूरी है। बौद्धिक क्षमता से लाभ होगा। आय के अनेक साधन होंगे। जीविका अच्छा चलेगा। धनप्राप्ति के लिए विशेष श्रम की अपेक्षा रहेगा। शांतचित्त हो कर परेशानि का सामना करें।
मिथुन- मिथुन राशि के लिए यह वर्ष मिलाजुला रहेगा। सामाजिक मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। माता-पिता से सुख तथा सहयोग मिलेगा। दैनिक जीवन में कुछ विशेष समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। आय से अधिक व्यय रहेगा। पत्नी से मतभेद बढ़ेगा। रोजगार में परेशानि रहेगा। शारीरिक कमजोरी बनी रहेगी। दैनिक जीवनचर्या अस्त-व्यस्त होगी। गृहस्थ जीवन में खर्च कलह का कारण रहेगा। धैर्य तथा संयम रखें।

कर्क- कर्क राशि वालों को यह वर्ष सामान्य सफलता दायक है। भाई-बहनों के सहयोग से सफलता मिलेगी। पत्नी से क्लेश की स्थितियाँ बनेगी। उन्नति और यश प्राप्त करने की दिशा में प्रयासरत रहेंगे। धार्मिक कार्य में अरूचि पैदा होगी। आपके भाग्य में कुछ परेशानी आएगी पर आप निराश न हों। आगे आप शत्रु पर विजय प्राप्त करेंगे। बाहरी स्थानों से अच्छे संबंध बनेंगे। साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी। मित्र तथा सहयोगियों से कुछ वैचारिक मतभेद होंगे। पारिवारिक जीवन में बाधा रहेंगे। घर के ही कुछ लोगों से आप धोखा खा सकते है लेकिन आगे आपके मित्र और सहयोगी बनकर आपके काम आ सकते हैं। खर्चों की वृद्धि से परेशान रहेंगे।
सिंह- सिंह राशि वालों के लिए यह वर्ष शुभाशुभ मिश्रितफल देगा। बुद्धि के द्वारा कमाया हुआ धन धनवृद्धि करेगा। संतानपक्ष से कुछ परेशानियाँ अवश्य होगी। शत्रुओं द्वारा किये अनाचार कर्तव्य से मानसिक चिन्ताएँ बढ़ेगी। माता-पिता तथा इष्ट मित्रों से मतभेद बढ़ सकता है। आप मांगलिक कार्य करेंगे, जिससे आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। पत्नी द्वारा आपको पूर्ण सहयोग मिलेगा। कभी-कभी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। आर्थिक क्षेत्र में परिश्रम से धन लाभ होगा। प्रतिदिन हनुमान चालीसा, दुर्गा चालीसा पढ़ने से बाधाये कम होगी।
कन्या- कन्या राशि वालों के लिए यह वर्ष सामान्य शुभ अशुभ मिश्रित फल देगा। भवन आदि का सुख प्राप्त होगा। नौकरीवालों का स्थान बदलेगा। संतान से मनमुटाव रहेगा। पति-पत्नी में घरेलू झगड़ा बढ़ सकता है। धर्म पालन में विशेष परेशानियाँ बनी रहेगी। व्यर्थ झंझट से दूर रहें। आर्थिक क्षेत्र में कठिनाइयाँ पैदा होगी, इसके बावजूद घर की आर्थिक स्थिति चलती रहेगी। साहस और परिश्रम से कुछ कार्यों में सफलता मिलेगा। व्यवसाय में अल्प लाभ होगा। मित्र आपको मदद करेंगे। भगवान शिव के पूजन से लाभ होगा।

तुला- तुला राशि वालों के लिए यह वर्ष श्रम संघर्ष के साथ सफलता मिलेगी। व्यर्थ के अनावश्यक खर्च रहेंगे। भाई-बहन से मतभेद की स्थितियाँ रहेगी। भूमि, भवन, मकानादि में परेशानी रहेगी। पारिवारिक अशांति का वातावरण रहेगा। शत्रु अपने गुप्त नीतियों से मतलब सिद्ध करेगा। आर्थिक स्थिति में गिरावट के कारण मानसिक तनाव से परेशान रहेंगे। संतान पक्ष से सुख और सहयोग प्राप्त होगा। साथ-साथ अचानक संतान से मतभेद भी पैदा होगा। वाणी में उत्तेजना रहेगी जिसके कारण परेशानी बढ़ेगी। धार्मिक कार्य में रूचि बढ़ेगी।
वृश्चिक- वृश्चिक राशि वालों के लिए यह वर्ष परेशानियों से भरा होगा। आमदनी से खर्च अधिक रहेगा। पारिवारिक सदस्यों से सहयोग प्राप्त होगा। भाई-बहनों से सुख संबंधों में कमी महसूस करेंगे। पत्नी से मतभेद और क्लेश की स्थितियाँ बनेगी। मित्र आपको धोखा दे सकते है। वाणी पर नियंत्रण रखे। आमदनी के मार्ग में सफलतायें प्राप्त होगी। परिश्रम से आपके बिगड़े कार्य बनेंगे। माता-पिता से प्रेम, सौहार्द बढ़ेगा। भूमि, भवन, मकान आदि का सुख मिलेगा। स्थान परिवर्तन होगा। कोर्ट के काम में सफलता कम मिलेगा। अकस्मात आपको कुछ विशेष परेशानियों द्वारा कष्ट उठाना पड़ सकता है।
धनु- धनु राशि वालों के लिए यह वर्ष सामान्य फल देगा। सामाजिक क्षेत्र में मान-प्रतिष्ठा की वृद्धि होगी। व्यापार के मार्ग में बड़ी सफलता हासिल करेंगे। पारिवारिक सदस्यों में आपसी मतभेद बढ़ेगा। संतान से सहयोग मिलेगा। मेहनत से धन में वृद्धि होगी। दुर्घटना और चोट लग सकती है। वाहन चलाने में सावधानी रखे। क्रोध से बनते कार्य में बाधायें होगी। मानसिक चिन्तायें स्वास्थ्य को बिगाड़ सकती है, आप सोच समझ कर किसी बात का निर्णय करें अन्यथा मुसीबतें बढ़ेगी। पत्नी पक्ष से सुख, सहयोग प्राप्त होगा। रोजी रोजगार के मार्ग में आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

मकर- मकर राशि वालों को यह वर्ष शुभाशुभ मिला फल देगा। भाग्योन्नति में कमी, धार्मिक लगाव में कुछ समस्यायें बाधक होगी। संतान के सहयोग से मन में प्रसन्नता बढ़ेगी। बौद्धिक विकास होगा। रोजगार, परीक्षा में सफलता मिलेगी। भागदौड़ अधिक करनी पड़ेगी। श्रम से आमदनी में वृद्धि होगी। दैनिक दिनचर्या अस्त-व्यस्त रहेगी। पारिवारिक जिम्मेदारियों को पूरा करेंगे। मानसिक शांति रहेगी। उच्चाधिकारी का सहयोग रहेगा। सरकारी भर्ती परीक्षा में सफलता मिलेगा। मित्र संबंधियों से सहयोग मिलेगा। कुछ अपरिचितों द्वारा बनते कार्य में धोखा हो सकता है। सावधानी रखें। सोच समझ कर निर्णय लें।
कुंभ- कुंभ राशि वालों को यह वर्ष सामान्य लाभकारी रहेगा। धनागमन और भाग्य में विशेष वृद्धि के चान्स है। धन-संग्रह में कमी होगी। रोजगार की वृद्धि और आर्थिक व्यवस्था मजबूत बनाने के लिए बहुत भागदौड़ करनी पड़ेगी। घरेलू समस्याओं को लेकर माता से मतभेद की स्थिति पैदा होगी। लेकिन कभी-कभी धन के पक्ष में अच्छा लाभ मिलेगा। संतान पक्ष से सहयोग मिलेगा। जीवन की दैनिक दिनचर्या अव्यवस्थित रहेगी। मानसिक अशांति से दिमागी उलझने बढेगी। उच्चाधिकारियों से सहयोग प्राप्त होगा। शैक्षिक क्षेत्र में उन्नति होगा। नेत्र विकार से परेशानियाँ बढ़ सकती है।
मीन- मीन राशिवालों के लिए यह वर्ष अधिक कष्टदायक रहेगा। व्यापार में भारी हानि संभव है। रचनात्मक कार्यों में रूझान बढ़ेगा। शारीरिक कष्ट में वृद्धि होगी। शोक-संताप, चोरी का भ्रम बना रहेगा। शत्रुओं पर विजय प्राप्त करेंगे। रूके हुए कार्य में असफलता हाथ लगेगी। स्त्री से घरेलू बातों को लेकर मनमुटाव बढ़ेगा। कष्टपूर्ण लंबी यात्रा होगा। पुत्रादि से विवाद बढ़ने की संभावना है। आपसी विवाद बढ़ने की आशंका है। उच्चाधिकारी से मित्रता और सहयोग मिलेगा। शिक्षण क्षेत्र के विद्यार्थियों को अच्छे अवसर मिलने में कठिनाई आ सकती है।

 
 

National Record 2012

Most comprehensive state website
Bihar-in-limca-book-of-records

Bihar became the first state in India to have separate web page for every city and village in the state on its website www.brandbihar.com (Now www.brandbharat.com)

See the record in Limca Book of Records 2012 on Page No. 217